CANNABIS INDICA Hashish

कैनबिस इंडिका
गांजा

उच्च संकायों को रोकता है और निचले या पशु वृत्ति के किसी भी चिह्नित उत्तेजना के बिना एक उल्लेखनीय डिग्री के लिए कल्पना को उत्तेजित करता है। तीव्र उद्वेलन की एक स्थिति, जिसमें सभी धारणाएं और अवधारणाएं, सभी संवेदनाएं और सभी भावनाएं अत्यंत डिग्री तक अतिरंजित होती हैं।

अवचेतन या दोहरी प्रकृति की अवस्था। जाहिरा तौर पर दूसरे स्वयं के नियंत्रण में, लेकिन, मूल स्व, उन कार्यों के प्रदर्शन को रोकता है जो दूसरे स्वयं के प्रभुत्व के अधीन हैं। जाहिरा तौर पर दो natures स्वतंत्र रूप से कार्य नहीं कर सकता है, एक जाँच के रूप में कार्य करता है, दूसरे पर (डॉ। अल्बर्ट श्नाइडर द्वारा एक नाटक की खुराक)।

प्रयोग करने वाला हमेशा महसूस करता है और अननोन कि वह हैश सपने के विषय से अलग है और तर्कसंगत रूप से सोच सकता है।

सबसे उल्लेखनीय मतिभ्रम और कल्पना पैदा करता है, समय की अवधि और अंतरिक्ष की सीमा का अतिशयोक्ति, सबसे अधिक विशेषता है। समय, स्थान और स्थान का गर्भाधान हो गया है। बेहद खुश और संतुष्ट, कुछ भी परेशान नहीं। विचारों की भीड़ एक दूसरे पर। मिर्गी, उन्माद, मनोभ्रंश, प्रलाप, और चिड़चिड़ा पलटा जैसे कई तंत्रिका विकारों में बहुत सुखदायक प्रभाव होता है। एक्सोफ्थेलमिक गोइटर। धनुस्तंभ।

मन ।-- अत्यधिक शिथिलता; आत्माओं का उत्साह। समय बहुत लंबा लगता है; सेकंड लगता है उम्र; कुछ छड़ एक विशाल दूरी है। लगातार सिद्धांत। चिंताग्रस्त अवसाद; पागल बनने का लगातार डर। उन्माद, लगातार चलना चाहिए। बहुत भुलक्कड़; वाक्य समाप्त नहीं कर सकता। स्वादिष्ट विचार में खो जाता है। बेकाबू हँसी। डेलीरियम कांपता है। परोक्षदर्शन। भावनात्मक उत्तेजना; मूड का तेजी से परिवर्तन। फ्लोटिंग ऑफ के रूप में, उसकी पहचान को महसूस नहीं कर सकते हैं।

सिर ।-- ऐसा लगता है जैसे सिर के शीर्ष खुल रहे थे और बंद हो रहे थे और जैसे कि कैल्वैरियम उठाया जा रहा था। मस्तिष्क के माध्यम से झटके (मुसब्बर; कोका)। सिर का दर्द। थ्रोबिंग और ओसीसीपिट पर वजन। पेट फूलना के साथ। सिर की अनैच्छिक झटकों। माइग्रेन का दौरा पछतावा के साथ असामान्य उत्तेजना से पहले हुआ था।

आंखें .-- फिक्स्ड। पढ़ते समय पत्र साथ-साथ चलते हैं। परोक्षदर्शन। आतंक के बिना स्पेक्ट्रम भ्रम।

कान ।-- धड़कना, गूंजना और बजना। उबलते पानी की तरह शोर। शोर के लिए अत्यधिक संवेदनशीलता।

चेहरा ।-- भाव विह्वल और मूर्ख। होंठ आपस में चिपके हुए। नींद में दांत पीसना। मुंह और होंठ सूख जाते हैं। लार गाढ़ा, झागदार और चिपचिपा।

पेट ।-- भूख में वृद्धि। हृदय छिद्र में दर्द; बेहतर है, दबाव। फैलावट। पाइलोरिक ऐंठन। पेट के जहाजों में अत्यधिक तनाव की अनुभूति - फटने के लिए विकृत महसूस होती है।

रेक्टम ।-- गुदा में सनसनाहट मानो गेंद पर बैठी हो।

मूत्रल ।-- मूत्र श्लेष्मा से भरा हुआ। तनाव होना चाहिए; ड्रिब्लिंग; मूत्र प्रवाह होने से पहले कुछ समय इंतजार करना पड़ता है। मूत्रमार्ग में टाँके और जलन। सही गुर्दे के क्षेत्र में सुस्त दर्द।

पुरुष ।-- संभोग के बाद, पीठ में दर्द। सफ़ेद, ओलावृष्टि से बलगम बलगम निकलता है। Satyriasis। लंबा रोमांच। Chordee। पेरिनेम में सूजन या गुदा के पास, जैसे कि एक गेंद पर बैठना।

मादा। - बिना किसी थक्के के, गहरा, दर्दनाक। मासिक धर्म के दौरान पीठ दर्द। गर्भाशय शूल, महान तंत्रिका आंदोलन और नींद हराम के साथ। बाँझपन (बोरेक्स)। यौन इच्छा के साथ कष्टार्तव।

श्वसन ।-- ह्यूमिड अस्थमा। छाती गहरी, प्रयोगशाला श्वास के साथ दमित।

ह्रदय ।-- पालपना उसे जगाती है। दर्द सहते हुए, बड़े जुल्म के साथ। पल्स बहुत धीमा (डिग; काल्मिया; एपोकिन)।

अतिवाद ।-- कंधे और रीढ़ में दर्द; रुक जाना चाहिए; सीधा नहीं चल सकता। बाहों और हाथों से और घुटनों से नीचे तक रोमांचकारी। निचले छोरों का संपूर्ण पक्षाघात। तलवों और बछड़ों में दर्द; घुटनों और टखनों में तेज दर्द; थोड़ी देर चलने के बाद बहुत थका हुआ।

नींद ।-- बहुत नींद, लेकिन ऐसा करने में असमर्थ। अनिद्रा के स्थायी और अव्यवहारिक रूप। धनुस्तंभ। शवों के सपने; भविष्यवाणी। बुरा सपना।

तौर-तरीके ।-- बदतर, सुबह; कॉफी, शराब और तंबाकू से; दाहिनी ओर लेटा हुआ। ताजी हवा, ठंडे पानी से बेहतर है, आराम करें।

रिश्ता .-- Bellad; Hyoscy; Stram; अवधि का बीत जाना; Agaric; Anhalon (समय की भावना अव्यवस्थित; समय की अवधि बहुत अधिक है, इस प्रकार, मिनट घंटे लगते हैं, आदि)।

खुराक ।-- टिंचर और कम क्षीणन।

Comments

Popular posts from this blog

BELLADONNA Deadly Nightshade

ARSENICUM IODATUM Iodide of Arsenic