CARBO ANIMALIS Animal Charcoal

कार्बो ANIMALIS
पशु चारकोल

विशेष रूप से स्क्रॉफुलस और शिरापरक गठन, बूढ़े लोगों, और दुर्बल रोग के बाद, कमजोर परिसंचरण और कम जीवन शक्ति के साथ अनुकूलित होने लगता है। ग्रंथियों को प्रेरित किया जाता है, नसों को विकृत, त्वचा को नीला। फुफ्फुसावरण के बाद शेष सिलाई। आसानी से उठाने से कतराते हैं। नर्सिंग महिलाओं की कमजोरी। अल्सरेशन और अपघटन। इसके सभी स्राव आक्रामक हैं। गर्मी के बिना स्थानीय भीड़ का कारण बनता है।

मन ।-- अकेले, उदास और चिंतनशील होने की इच्छा, बातचीत से बचता है। रात में रक्त के संभोग के साथ चिंता।

सिर ।-- सिरदर्द, मानो सिर को टुकड़े-टुकड़े कर दिया गया हो। भ्रम के साथ खून की भीड़। सनसनी मानो आंखों के ऊपर कुछ बिछा हो ताकि वह ऊपर न देख सके। नीले गाल और होंठ। नाक से खून आने के बाद वर्टिगो। नाक में सूजन, उस पर छोटी-छोटी फुंसियां ​​होना। उलझन में सुनना; ध्वनि की दिशा नहीं बता सकते।

पेट ।-- खाने वाला तीमारदार। कमजोर, पेट में खालीपन महसूस होना। जलन और जकड़न। कमजोर पाचन। पेट फूलना। टोमोइन विषाक्तता। वसा वाले भोजन का पुन: उपयोग। मुंह से खट्टा पानी। अम्लपित्त।

महिला ।-- गर्भावस्था की मतली; रात में बुरा। लोचिया आक्रामक (क्रेओस; रोडस; सिकेल)। बहुत जल्दी, लगातार लंबे समय तक चलने वाला, जिसके बाद बहुत थकावट होती है, इतना कमजोर, शायद ही कभी बोलना (कोक), केवल सुबह में प्रवाहित हो सकता है (बोर। सिपाही)। योनि और लेबिया में जलन। स्तन में डार्टिंग; विशेष रूप से सही स्तन में दर्दनाक दर्द। गर्भाशय का कैंसर, जांघों के नीचे दर्द होना।

श्वसन ।-- फुफ्फुसा, टाइफाइड चरित्र और शेष सिलाई। छाती का ठंडापन महसूस करने के साथ फेफड़े का अल्सरेशन। खांसी, हरे रंग की मवाद के निर्वहन के साथ।

त्वचा ।-- स्पंजी अल्सर, तांबे के रंग का फटना। मुंहासे होना। चिलब्लेन्स, शाम को बदतर, बिस्तर में और ठंड से। पुराने लोगों के हाथों और चेहरे पर वेरुका, चरम सीमाओं के नीले रंग के साथ। ग्रंथियों को प्रेरित, सूजन, दर्दनाक, गर्दन में, कुल्हाड़ी, कमर, स्तन; दर्द, काटने, जलने (कोन; मर्क आयोड फ्लेव)। जलन, कच्चापन और विदर; नमी। Bubo।

अतिवाद ।-- कोक्सीक्स में दर्द; छूने पर जलता है। टखने आसानी से मुड़ जाते हैं। स्ट्रेनिंग और ओवर-लिफ्टिंग बहुत ही कमज़ोरी पैदा करती है। जोड़ों का कमजोर होना। आसान मलिनकिरण। रात में कूल्हे के जोड़ों में दर्द। रात पसीना पसीना और विपुल। कलाई का दर्द।

तौर-तरीके ।-- खराब, शेविंग के बाद, जानवरों के तरल पदार्थ का नुकसान।

संबंध ।-- कार्बन समूह में सभी में छुट्टी और छुट्टी है। सभी त्वचा पर कार्य करते हैं, जिससे इंटरग्रो और एक्सोरिएशन होते हैं। ग्रंथियों का इज़ाफ़ा और सांसारिक स्थिति, पेट फूलना और श्वासावरोध।

कार्बन टेट्राक्लोराइड को वसायुक्त यकृत (फॉस्फ; अरस; क्लोरोफ) कहा जाता है। पैरों और हाथों की इंटरोसियस मांसपेशियों का पक्षाघात। हुक वर्म रोग के उपचार में अद्भुत नैदानिक ​​परिणाम। थाइमोल (संबंध) देखें।

पूरक: Calc phos।

एंटीडोट्स: एर्स; Nux।

तुलना: बदियागा; भूरा; Sulph; बेर आयोड।

खुराक ।-- तेरहवीं शक्ति के लिए तीसरा। कर्ण पॉलीपी में अपर्याप्तता के लिए तीसरी त्रिमूर्ति।

Comments

Popular posts from this blog

BELLADONNA Deadly Nightshade

ARSENICUM IODATUM Iodide of Arsenic